Bavarian sausages benefits and harms | बवेरियन सॉसेज लाभ और हानि पहुँचाते हैं

Bavarian sausages benefits and harms

बवेरियन सॉसेज (जर्मन: वीसवर्स्ट) वील और लार्ड से बना एक अर्ध-तैयार मांस उत्पाद है। बवेरिया के पाक प्रतीकों में से एक। क्लासिक बवेरियन सॉसेज तैयार करते समय, किसी भी रंग का उपयोग नहीं किया जाता है, इसलिए उनका रंग ग्रे-सफ़ेद होता है।

उपस्थिति इतिहास

बवेरियन सॉसेज की विधि 1850 के दशक की है। किंवदंती के अनुसार, म्यूनिख बियर हॉल में से एक में अचानक मेमने के आवरण खत्म हो गए - सॉसेज के लिए एक प्राकृतिक आवरण। भूखे ग्राहक अपने ऑर्डर का इंतजार कर रहे थे, और सराय के मालिक, सेप मोजर को वह चीज़ इस्तेमाल करने के लिए मजबूर होना पड़ा जो वह बाज़ार से खरीद सकता था - एक पोर्क आवरण। यह मेमने से अधिक चौड़ा और मोटा था, इसलिए पब मालिक ने सॉसेज को तलने नहीं, बल्कि उन्हें उबालने का फैसला किया। यह व्यंजन इतना स्वादिष्ट निकला कि यह जल्द ही क्षेत्र के बाहर और यहां तक कि देश में भी प्रसिद्ध हो गया।

लाभ और हानि

बवेरियन सॉसेज को पूरी तरह से आहार संबंधी व्यंजन माना जाता है, क्योंकि उनमें वसा का एक छोटा प्रतिशत होता है। इनमें प्रोटीन, विटामिन बी, फॉस्फोरस, पोटैशियम और सोडियम भरपूर मात्रा में होता है। यह व्यंजन लंबे समय तक तृप्ति का एहसास देता है और आसानी से पचने योग्य है। उन लोगों को खिलाने के लिए उपयुक्त जो मांसपेशियाँ बनाना चाहते हैं। खाना पकाने की विधि (खाना पकाने) सॉसेज को बहुत अधिक वसायुक्त नहीं बनाती है। यह उत्पाद एलर्जी या गठिया के लिए निषिद्ध है।

बवेरियन सॉसेज का स्वाद कैसा होता है?

यह व्यंजन मसालों के साथ अपने समृद्ध मांस स्वाद, स्वादिष्ट सुगंध और घनी बनावट के लिए प्रसिद्ध है।

यह कैसा है

बवेरियन सॉसेज को आवरण को फटने से बचाने के लिए गर्म लेकिन उबलते पानी में नहीं उबाला जाता है। परोसने का क्लासिक विकल्प कुछ सॉसेज को गर्म शोरबा में डालना है ताकि वे जल्दी से ठंडे न हों। उत्तम संगत है आलू का सलाद, मीठी सरसों, नमकीन प्रेट्ज़ेल। उनके लिए सबसे उपयुक्त पेय हल्की बीयर है। घर पर, एक नियम के रूप में, सॉसेज हाथ से खाया जाता है; कीमा बनाया हुआ मांस आवरण से बाहर निकाला जाता है। सार्वजनिक स्थानों पर वे चाकू और कांटे का उपयोग करते हैं।

कैसे और कितना स्टोर करना है

वैक्यूम पैकेजिंग में बवेरियन सॉसेज को +2°C से +6°C के तापमान पर 20 दिनों तक संग्रहीत किया जा सकता है।

जिज्ञासु तथ्य

क्लासिक बवेरियन सॉसेज की लंबाई 12-15 सेंटीमीटर, वजन - लगभग 90 ग्राम है।

कीमा बनाया हुआ बवेरियन सॉसेज को अधिक कोमल और हवादार बनाने के लिए इसमें कुचली हुई बर्फ डाली जाती है।

उत्पाद में नींबू का रस है.

बवेरिया में दोपहर से पहले सॉसेज खाने की परंपरा है. इंग्लैंड में आविष्कार होने से बहुत पहले जर्मनी में ब्रंच इसी तरह दिखता था।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म